बी.बी.ए. छात्रों हेतु (Personality Development & Employability) व्यक्तित्व
विकास एवं रोजगार परकता विषय पर 30 दिवसीय कार्यशाला का आरम्भ

आज दिनांक 20.09.2017 को छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबन्धन संस्थान में बी0बी0ए0 छात्रों हेतु (Personality Development & Employability व्यक्तित्व विकास एवं रोजगार परकता विषय पर 30 दिवसीय कार्यशाला का आरम्भ किया गया। संस्थान के बी0बी0ए0 के छात्रों हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया है। मुख्य अतिथि के रूप में संस्थान के निदेशक प्रो0 संजय कुमार श्रीवास्तव जी ने कहा कि वर्तमान समय में छात्रों की शिक्षा का उद्देश्य उनकी रोजगार प्राप्त करने की क्षमता को बढ़ाना है। शिक्षा को समाज के लिए उपयोगी होना चाहिए, इसके लिए छात्रों को अपने व्यैक्तित्व के विकास पर एवं समाज में होने वाले परिवर्तनों को जानना जरूरी है। शिक्षा संस्थानों का औद्योगिक संस्थानों एवं उनके कार्यकलापों से समागम होना आवश्यक है। 
इस अवसर पर संकाय सदस्य प्रो0 मुकेश रंगा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम युवा छात्रों की क्षमताओं एवं प्रतिभाओं को बढ़ाते है। 
इस अवसर पर आई0बी0एम0 संकाय सदस्य सुश्री अर्पणा कटियार एवं शाह मोहम्मद ने छात्रों को भविष्य की चुनौतियों का सक्षम तरीके से समग्र विकास के द्वारा सामना करने की प्रेरणा दी।
मेधा फाउण्डेशन के श्री अफहाॅन हारिश ने मेधा संस्थान के कार्यकलापों से और व्यैक्तित्व विकास की जानकारी छात्रों को दी। कार्यक्रम का संचालन श्री अफहाॅन हारिश ने किया।
कार्यक्रम में आई0बी0एम0 के संकाय सदस्य श्री राजीव कुमार, श्रीमती सारिका गुप्ता, मेधा संस्थान के एरिया मैनेजर मोहम्मद दानिश, टेªनर स्मृति सिंह एवं आलोक उपाध्याय और आई0बी0एम0 के बी0बी0ए0 के छात्रों ने प्रतिभाग किया। 

No comments:

Post a Comment