फीस जमा न होने पर छात्र को जमकर पीटा 
3  अध्यापकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज 
 

कानपुर । फीस समय से न जमा होने पर एक छात्र को स्कूल के तीन अध्यापकों ने मिलकर पिटाई कर दी। जिससे उसको अब चलने फिरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं परिजनों ने अध्यापकों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।
महाराजपुर थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे टू के किनारे आरके एजुकेशन इंटर कालेज है। यह कालेज फतेहपुर जनपद के बार्डर के करीब है। यहां पर मूल रूप से फतेहपुर जनपद के औंग में रहने वाले उमेश कुमार का बेटा अखिल सिंह पढ़ता है जो कक्षा आठ का छात्र है। उमेश कुमार का लखनऊ में कंप्यूटर इंस्टीटयूट है और वह वहीं पर रहता है। परिवार में पत्नी बबिता अपने एकलौते बेटे अखिल सिंह के साथ औंग में रहती है। अखिल ने बताया कि बीते बुधवार को सुबह जब मै स्कूल पंहुचा तो मेरी क्लास टीचर प्रिंयका मैडम ने मुझसे फ़ीस जमा करने के लिए कहा। मैंने कहा मैडम पापा को समय नहीं मिला आया इस लिए वह नहीं आये है मैं गुरुवार को पापा के साथ आऊंगा और 10 हजार 500 रुपये जमा कर दूंगा। बस इतनी सी बात पर उन्होंने मुझे बाहर निकाला और डंडे से मुझे पीटने लगी। इसके बाद दूसरे सेक्शन के टीचर अतुल और धर्मेद्र ने भी मुझे जमकर पीटा। जब मैंने यह बात प्रिंसिपल को बताया तो उन्होंने भी कोई रिस्पांस नहीं दिया। इसके बाद मै पूरे दिन दर्द से क्लास में करहाता रहा जब मै घर पंहुचा तो यह बात अपनी मां को बताया गुरुवार को जब पापा के साथ स्कूल गया तो उन्होंने पापा के साथ भी बदसलूकी की। बच्चे के पिता उमेश के मुताबिक बच्चे की स्कूल फीस और उसके ट्रेवल को मिलकर साल भर 25 हजार रुपये फ़ीस थी। जिसमें से हमने 15 हजार रुपये फीस जमा कर दी थी, बाकि के 10 हजार 500 रूपये जमा करने थे। लेकिन मैं किसी कारणवश  स्कूल में फ़ीस जमा करने के लिए नहीं पहुंच पाया। इतनी बड़ी रकम देकर बच्चे को स्कूल भेजना नहीं चाहता था इतनी जरा सी बात पर बच्चे को इतनी बेरहमी से नहीं पीटना चाहिए था। बताया कि महाराजपुर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। एसओ ने बताया कि पीड़ित अभिभावक की ओर एफआईआर स्कूल के तीन अध्यापकों के खिलाफ की गई है। जिसकी जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment