सीबीएसई सहोदया स्कूल तैराकी 
मेजबान वुडबाइन स्कूल और डीपीएस ने बाजी मारी

कानपुर, 18 अगस्त। कानपुर सहोदया स्कूलांे की अंतर विद्यालय तैराकी प्रतियोगिता में मेजबान वुडबाइन गार्डेनिया स्कूल और डीपीएस कल्यानपुर के तैराकों ने बाजी मारी। बालक अंडर-8 और अंडर-14 आयु वर्ग में वुडबाइन गार्डेनिया स्कूल ने जहां टीम चैम्पियनशिप जीत ली। वहीं, बालिका वर्ग में डीपीएस कल्यानपुर ने अंडर-14 और अंडर-19 आयु वर्ग में टीम चैम्पियनशिप सिरमौर करने का श्रेय प्राप्त किया। इस एकदिवसीय तैराकी प्रतियोगिता में आठ से 19 आयु वर्ग के 12 सीबीएसई स्कूलों के लगभग 150 बालक-बालिका तैराकांे ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 76 स्पर्धायें आयोजित की गई। 
बालक अन्डर 8 आयु वर्ग में वुडबाइन स्कूल 20 अकों के साथ विजेता रहा जबकी डीपीएस कल्यानपुर की टीम 9 अंक लेकर उपविजेता रही। बालक अन्डर 14 में जहां वुडबाइन स्कूल को सर्वाधिक 57 अंक मिले वहीं डीपीएस कल्यानपुर को 42 अकों के साथ दूसरे स्थान से सन्तोष करना पड़ा। बालक अन्डर 19 आयु वर्ग में डीपीएस (65) पहले और वुडबाइन स्कूल (33) दूसरे स्थान पर रहा।
बालिका अन्डर 8 आयु वर्ग में एलन हाउस स्कूल 15 अंको के साथ पहले और डीपीएस (9) दूसरे स्थान पर रहा जबकी बालिका अन्डर 14 वर्ग में डीपीएस कल्यानपुर की टीम 47 अंको के साथ विजेता और जैन इन्टरनैशनल स्कूल (29) उपविजेता रही। अन्डर 19 आयु वर्ग में डीपीएस (61) पहले और जैन इन्टरनैशनल (33) दूसरे स्थान पर रहा।
अन्डर 8 बालक वर्ग में वुडबाइन स्कूल के उदीयमान तैराक अन्जन अवस्थी ने बखूबी तीन स्वर्ण पदक जीतने का श्रेय प्राप्त किया जबकी वुडबाइन स्कूल के अश्विन चैबे और डीपीएस के अनुराग शुक्ला ने अन्डर 14 वर्ग में 3-3 स्वर्ण जीते। इसी तरह अन्डर 19 बालक वर्ग में डीपीएस के प्रयास यादव व पुल्कित विद्यार्थी ने भी 3-3 स्वर्ण समेट लिए।
अन्डर 8 बालिका वर्ग मंे एलन हाउस स्कूल की शिवांसी अग्रवाल ने 3 स्वर्ण जीतने का श्रेय प्राप्त किया वहीं अन्डर 14 बालिका वर्ग में मरियमपुर स्कूल की मिस्ठी वाजपेई व विनिश दानिश ने भी 3-3 स्वर्ण पदक अपने खाते में जमा किये। उधर, अन्डर 19 बालिका वर्ग में डीपीएस की सादिमा खान व जैन इन्टरनैशनल की श्रेया राजभर भी 3-3 स्वर्ण जीतने में सफल रहीं।
अन्त में प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरण वुडबाइन स्कूल की प्रधानाचार्या सुमिता मुखर्जी ने बतौर मुख्य अतिथि किया। इस मौके पर श्रीमति अनुराधा सिंह, टी.अर्चना व शकुन्तला यादव आदि विशेष रूप से मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment