कानपुर डिस्ट्रिक्स एथलेटिक चैंपियनशिप का दो दिवसीय आयोजन
ग्रीनपार्क स्टेडियम में  जिलाधिकारी ने किया खेलों का उद्घाटन

कानपुर। देश भर में आज खेल को भी एक सुनहरे भविष्य के रूप में देखा जा रहा है और इसके नित्य नये आयाम भी देखने को मिल रहे है। आज का युवा पढाई के साथ साथ अब खेल पर भी ध्यान देने में रूचि दिखा रहा है। वर्तमान में देश में कई ऐसे खेल है, जिसमें अच्छे प्रतिभावान खिलाडियों की जरूरत होती है। देश भर में खिलाडी छोटे स्तर से शुरूआत करते है और काफी आगे पहुंच जाते है, क्योंकि अब स्पोटर्स में भी युवा, बच्चे अपना भविष्य तलाश रहे है। कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में कानपुर डिस्ट्रिक्स एथलेटिक चैंपियनशिप का दो दिवसीय आयोजन किया गया जिसमें जनपद स्कूलो के बच्चो ने कई खेलों में हिस्सा लिया। इस अवसर पर डीएम कानपुर सुरेन्द्र सिंह ने दीप प्रज्वलित करके खेलो का उदघाटन किया। यहां होने वाले इन गेमो को जीतकर बच्चे नेशनल तक का अपना सफर तय करेंगे।
           इस अवसर पर एमएचपीएल के डायरेक्टर प्रणीत अग्रवाल ने बताया कि कानपुर में यह पहला  दो दिन का इवेंट है जहां 30 स्कूलो के 700 बच्चो ने हिस्सा लिया है। खेलों में हाई जम्प, लांग जम्प, रनिंग 100 मी0 से लेकर 600 मीटर तक तो वहीं शार्ट पुट इन सभी खलों में बच्चे हिस्सा ले रहे है। 
           कानपुर जिला एथलेटिक चेम्पियनशिप की खास बात यह है कि कानपुर जिले से जीतकर बच्चो का सीधे विशाखापटनम नेशनल के लिए चयन किया जायेगा, जबकि ऐसा पहली बार हो रहा है। इससे पहले जिले से सीधे स्टेट और फिर नेशनल होता था लेकिन इस बार सीधे यहां से जीतकर बच्चा नेशनल के लिए जायेगा। जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि ये बहुत ही अच्छी पहल है तथा इसे बच्चों को आगे बढने के लिए एक नई दिशा मिलेगी।

No comments:

Post a Comment