कानपुर सिटी ट्रांसपेार्ट सर्विसेज की आठवीं बैठक सम्पन्न 
मण्डलायुक्त ने दिये बसों की आय बढाने के 
कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट के पास 270 बसें है, जिसमें 210 बसें रोड पर चल रही है, शेष बसों को आन रोड कराया जाये। कम्पनी अपनी आय बढाने के लिये सिटी बसों में विज्ञापन का सहारा लें ताकि आय में बढोत्तरी हो सके।
कंडेक्टर एवं वाहन चालक आदि के वेतन अढाने के सम्बन्ध में प्रोत्साहन योजना चलायी जाये ताकि स्टाफ की समय समय पर वेतन वृद्धि हो सके। शहर में चलने वाली जेएनएनयूआरएम की सभी बसों की निरन्तर सघन चैकिंग करायी जाये ताकि कम्पनी की आय बढ सके। सुपर वाइजरी स्टाफ में सेना के रिटायर्ड अधिकारियों की नियुक्ति करने पर विचार यिका जाये ताकि आन्तरिक व्यवस्था सुदृण की जा सके।
उक्त निर्देश मण्डलायुक्त पीके महन्ति ने कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि0 की आठवीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नगर निगम फजलगंज डिपो का गेट बनचाये ताकि बसें सुरक्षित खडी हो सके। समीक्षा में उन्होने पाया कि फर्म श्यामा श्याम को जनवरी 2017 तक का भुगतान हो चुका है परनतु नगरीय परिवहन निदेशालय लखनऊ से फंडिंग प्राप्त न होने वाली धनराशि के कारण भुगतान में समस्या आयी है अतः इस सम्बन्ध में शासन को आयुक्त की ओर से पत्र भिजवाया जाये ताकि यह समस्या दूर है। वहीं चार्टेड एकांउटेंट एवं कम्पनी सचिव के विचारो को भी प्रापत करके अपने अनुीाव एवं ज्ञान से कम्पनी की आय बढाने के निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, डीआईजी सोनिया सिंह, केडीए वीसी, समन्वयक नीरज श्रीवास्तव, आरटीओ, आरएम रोडवज सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment