होप संस्था के द्वारा वृद्जनों के लिए निःशुल्क स्वास्थय शिविर 

कानपुर।  परम पूज्य यज्ञ सम्राट महामंडलेश्वर स्वामी श्री प्रखर जी महाराज द्वारा वरिष्ठ नागरिकोें की सेवा में संकल्पित ‘‘होप’’ संस्था का प्रीमियर इंस्टीट्यूट आॅफ पैरामेडिकल साइंसेज के सहयोग से वृद्वजनों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आज 17 सितंबर 2017, रविवार सायं 3 बजे से 5 बजे तक कानपुर गौशाला सोसायटी, शाखा भौंती, कानपुर में लगाया गया। 
शिविर का उद्घाटन श्री राम जी त्रिपाठी, गंगा प्रहरी ने किया। उद्घाटन के उपरान्त श्री त्रिपाठी ने कहा कि स्वामी श्री प्रखर जी महाराज द्वारा जो भी प्रकल्प चलाए जा रहे हैं वह बहुत सराहनीय है और उन्होंने वहां पर उपस्थित लोगों से कहा कि हम लोगों भी उनके प्रकल्पों के साथ जुड़कर समाज के हित लिए सदैव तत्पर रहना होगा तभी इस देश की तरक्की संभव है। हमारी जहां भी आवश्यकता होगी मैं तन, मन, धन से इस संस्था के लिए तैयार हूं। मुझे यह नहीं लगता ऐसी संस्थाओं को कहीं भी कोई परेशानियां आती है यदि कोई परेशानी आएगी भी तो मैं सदैव तत्पर हूं। होप संस्था का नाम मैं बहुत वर्षों से सुन रहा था कि यह संस्था वृद्धों एवं गरीबों के बीच में अच्छा कार्य रही है। आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि उक्त संस्था सदैव गरीबों और वृद्धों के बीच कार्य करती रहेगी और उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि गंभीर बीमारियों पर जो वृद्धजन होंगे उनके इलाज वास्ते जो भी पैसा उनके इलाज में लगेगा वह मैं स्वयं अथवा शासन से दिलवाऊंगा।
शिविर में 137 लोगों का ने परीक्षण का लाभ उठाया। शिविर में फिजियोथेरेपी, नेत्र रोगों का परीक्षण कर दवाइयां दी गईं। शिविर में डाॅ0 अजीत सचान, नेत्र रोग विशेषज्ञ एवं डाॅ0 ओम्मा बेगम, फिजियोथेरेपिस्ट ने उक्त शिविर में आई.एम.ए. के अध्यक्ष डाॅ0 प्रवीण कटियार, सचिव राहुल मिश्रा, पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 वी0सी0 रस्तोगी की भी गौरवमयी उपस्थिति रही। 
श्री विजय पाण्डेय महामंत्री ने युवाओं से अनुरोध किया कि आप लोग वृद्धजनों को अगले स्वास्थ्य शिविर में लाएंगे तो संस्था आपका सम्मान करेगी।
श्री विश्वनाथ कानोडिया आए हुए वृद्धजनों एवं आभार प्रकट किया।
शिविर में प्रमुख रुप से सर्वश्री, सुरेश गुप्ता, कु0 प्रियंका कानोडिया, कु0 स्वाति कानोडिया, कु0 स्निग्धा अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, विशाल अग्रवाल, शिवम् त्रिपाठी, प्रदीप गुप्ता, मुरारी लाल सर्राफ, नरेन्द्र शर्मा, कर्नल के0एल0 कौशल, सत्यनारायन नेवटिया, अशोक जौहरी, योगेश नारायन बाजपेई, राजेन्द्र कुमार द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment