शिक्षक दिवस पर एमबीए के छात्र/छात्राओं द्वारा 
सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

 आज दिनांक 06.09.2017 को व्यवसाय प्रबन्धन संस्थान में शिक्षक दिवस के तारतम्य पर एम0बी0ए0 के छात्र/छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ राष्ट्रगान और सरस्वती वन्दना द्वारा हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के निदेशक प्रो0 संजय कुमार श्रीवास्तव एवं संकाय सदस्य प्रो0 मुकेश रंगा द्वारा किया गया। 
इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो0 संजय कुमार श्रीवास्तव जी ने कहा कि छात्रों के समग्र व्यक्तित्व विकास के लिए उनको सांस्कृतिक एवं सामाजिक गतिविधियों में तत्परता से प्रतिभाग करना चाहिए। इससे उनके व्यक्तित्व का पूर्ण विकास होता है। 
इस अवसर पर संस्थान के प्रो0 मुकेश रंगा ने कहा कि हमें स्वामी विवेकानन्द, गौतमबुद्ध एवं ए0पी0 जे0 अब्दुल कलाम के जीवन पर प्रकाश डाला और उनके दिखाये रास्तों पर चलकर छात्रों को सफल जीवन जीने की शिक्षा दी।
सांस्कृतिक संध्या के अगले चरण में सोनल, दया और गौरव सिंह गु्रप ने गणेश वन्दना की शानदार प्रस्तुति दी। एम0बी0ए0 के छात्र राहुल ने देश भक्ति गीत सन्देशे आते है गाकर महफिल में समा बांध दिया। एम0बी0ए0 प्रथम वर्ष की छात्रा प्रिया ने सांस्कृतिक नृत्य की जबरदस्त प्रस्तुति दी। एम0बी0ए0 द्वितीय वर्ष के छात्र शशांक और अपूर्वा ने (ये राते ये मौसम नदी का किनारा) गीत गाकर समारोह को नई ऊर्जा दी।  एम0बी0ए0 द्वितीय वर्ष के छात्र श्रेय यादव ने अपनी शायरी से सभी का दिल जीत लिया। एम0बी0ए0 प्रथम वर्ष की छात्रा मोनिका सैनी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जोरदार नृत्य प्रस्तुत किया। संस्थान के छात्र कौशलेन्द्र प्रताप सिंह ने पंजाबी नृत्य प्रस्तुत करके सभागार में सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया।  एम0बी0ए0 के छात्र शिवम, राहुल और विपिन ने कब्बाली की शानदार प्रस्तुति दी। संस्थान की छात्रा रिया सिंह ने वैस्र्टन एवं क्लासिकल नृत्य पर धमाकेदार प्रस्तुत दी।  एम0बी0ए0 द्वितीय वर्ष की शिवांगी गुप्ता ने शिक्षकों के लिए कुछ पंक्तिया समर्पित की। संस्थान की छात्रा कीर्ति सारस्वत ने (वेस्र्टन डान्स) करके सांस्कृतिक समारोह को शिखर पर पहुँचा दिया।    
इस अवसर पर संकाय सदस्य शाह मोहम्मद ने अपनी शायरी से छात्र/छात्राओं को जीवन में अपने लक्ष्य को निर्धारित करके जीवन को सफलतम् तरीके से जीने एवं सदा प्रसन्न रहने की शिक्षा दी। 
इस समारोह का संचालन रिया सिंह, रजत कुमार, मानसी चैहान और कौटिल्य तिवारी ने किया और इस कार्यक्रम का संयोजन कीर्ति सारस्वत, विन्ध्येश शर्मा और पवन कुमार पाण्डेय ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संचालन समिति के सदस्य कौशलेन्द्र प्रताप सिंह, प्रवीन, राहुल दुबे, शशांक, क्षितिज, सोनाली, गौरव, पारूल आदि का योगदान रहा।   
इस अवसर पर संस्थान के सभी शिक्षक डा0 शुधान्शू पाण्डिया, डा0 नीरज कुमार सिंह, डा0 अन्शू यादव, डा0 सुदेश श्रीवास्तव, डा0 मृदुलेश सिंह, डा0 सुधीर कुमार वर्मा, डा0 विवेक सिंह सचान, डा0 चारू खान, डा0 अखिलेश दीक्षित, डा0 अर्पणा कटियार, डा0 वारशी सिंह, डा0 सचिन शर्मा, डा0 के0के0 बाजपेयी, डा0 श्रुति मिश्रा, डा0 शाह मोहम्मद तथा भारी संख्या में आई0बी0एम0 के छात्र उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment