अगले माह मैच, नहीं तैयार ग्रीनपार्क की पिच

कानपुर नगर, कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडिमय में अगले अक्टूबर माह में भारत तथ न्यूजीलैंड के बीच एक दिवसीय मैच होना है, लेकिन पिछले तीन महीने से ग्रीनपार्क की पिच बिना पिच क्यूरेटर के है। दरअसल ग्रीनपार्क की पिच क्यूरेटर का काम अभी तक शिवकुमार देख रहे थे, जिनका गाजीपुर बादला कर दिया गया है और तब से अभी तक किसी क्यूरेटरको नही रखा जा सकता है।
अगले माह मैच है और इस मामले में यूपीसीए ने अपना पल्ला झाड लिया है, जबकि ग्रीनपार्क क्षेत्रीय क्रीडाअधिकारीभी नही बता पा रहें है कि आखिर पिच को क्यूरेटर कब तक मिलेगा। ऐसे में बगैर पिच क्यूरेटर के इस स्टेडियम में होने वाला भारत न्यूजीलैंड का मैच फंसता नजर आ रहा है। बताया जाता है कि एक इंटरनेशनल मैच के लिए पिच को तैयार होने में 30 से 45 दिन का समय चाहिए होता है। 
मामला यूपीसीए का नही ग्रीनपार्क प्रशासन का है
इस मामले में मीडिया प्रवक्ता तालिब का कहना है कि यह मामला यूपीसीए का नही है, यह ग्रनीपार्क प्रशासन का है और वह ही जाने इस स्टेडियम में कबतक पिच क्यूरेटर आयेगा। उधर ग्रीनपार्क क्षेत्रीय क्रीडाअधिकारी अजय सेठी ने मीडिया पर आरोप लगाया कि मीडिया ने शिवकुमार को पिच क्यूरेटर बना दिया जबकि शिवकुमार ग्रनीपार्क स्टेडियम में एक इलेक्ट्रिीशियन नके पद पर कार्य रत थे। वर्तमान में पिच का काम कललू और छोटे लाल के जिम्मे है लेकिन सेठी साहब यह नही बता पाये कि दोने में पिच कयूरेटर का काम कौन देख रहा है। इस मामले मे स्वयं शिवकुमार ने कहा कि छोटे लाल और कल्लू ग्राउंड स्टफ है, वो पिच क्यूरेटर का काम नही कर सकते है, मगर प्रशासन चाहे तो उनसे भी पिच क्यूरेटर का काम करवा सकते है। फिलहाल इन दिनो छुटिटयों में ग्रीनपार्क आये शिवकुमार ग्राउंड पर जाने के बजाय स्टेडियम में बैठकर खिलाडियों को प्रैक्टिस करते देख लुफ्त उठा रहे है।

No comments:

Post a Comment