कायराना हरकत करने वालों से अब नहीं होगी बातचीत, देगें मुंहतोड़ जवाब : रेल मंत्री 

कानपुर । कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को आतंकी घटना को अंजाम दिया गया और हमारे 37 जवान शहीद हो गये। जिसके बाद से सरकार ही नहीं पूरा देश उन शहीदों के साथ खड़ा है और सरकार ने सेना को खुली छूट दे दी है। ऐसे कायराना हरकत करने वालों से अब बात के सभी रास्ते बंद हो गये हैं और उन्हे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। यह बातें शुक्रवार को कानपुर में मीडिया से मुखातिब होते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कही। 
चेन्नई के इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में तैयार की गयी देश की पहली इंजन रहित ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन 18) शुक्रवार को कानपुर पहुंची। जिसको लेकर खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल आये और उनके साथ कानपुर सांसद व वरिष्ठ भाजपा नेता डा. मुरली मनोहर जोशी भी रहें। अपने बीच रेल मंत्री को देख पुलवामा में हुए आतंकी घटना को लेकर गुस्सा से उबल रहे शहरवासियों ने पाकिस्तान और आतंकवाद का नारा लगाने लगे। जिस पर रेल मंत्री ने कहा कि आपका गुस्सा वाजिब है पर आप लोगों को मैं विश्वास दिलाता हॅूं कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और हमारे जवान सीमा पर मुंहतोड़ जवाब देगें। रेल मंत्री ने लोगों को शांत कराते हुए पुलवामा में शहीद हए जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही सांसद मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि धार्मिक उन्माद का समर्थन नहीं किया जा सकता। सारी पार्टियां एकजुट हो। देश बचेगा तो चुनाव होंगे। सवाल देश बचाने का है। 
इसके बाद रेल मंत्री मीडिया से भी मुखातिब हुए। उन्होंने सबसे पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर दुख व्यक्त किया। इसके बाद कहा कि शहीद हुए जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी और पूरा देश इस समय गुस्से में है। यह गुस्सा उनका लाजिमी है। केन्द्र सरकार ने आज ही इसको लेकर बैठक की है और सेना को खुली छूट दे दी है। मीडिया ने जब सवाल किया कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बातचीत की वकालत कर रहे हैं। इस पर रेल मंत्री ने कहा कि मैं व्यक्तिगत बयान पर क्या टिप्पणी दूं। यह दुर्भाग्य पूर्ण है कि ऐसे गंभीर मामले पर राजनीतिकरण नहीं होना चाहिये। रेल मंत्री ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि ऐसी कायराना हरकत करने वालों से बातचीत के सारे रास्ते बंद हो गये है और अब वक्त आ गया है कि उनको मुंहतोड़ जवाब दिया जाये। जिस पर सरकार सेना के साथ रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। 

No comments:

Post a Comment