औद्योगिक नगरी कानपुर का वापस होगा गौरव, जल्द आएंगी परियोजनाएं 
- केशव प्रसाद मौर्या 

कानपुर । उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी कानपुर का गौरव भाजपा सरकार हर हाल में वापस लाएगी। इसके लिए कई परियोजनाओं पर विचार किया जा रहा है। जिनमें प्रमुख हैं यहां की बंद पड़ी मिलों को चालू करना व कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस बनाया जाना है। यह बात उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने मीडिया से मुखातिब होते कही। 
उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जाति व धर्म के आधार पर योजनाओं को संचालित किया है। लेकिन प्रदेश की योगी सरकार पंडित दीनदयाल के अंत्योदय विचार के आधार पर योजनाओं को संचालित कर रही है। जिससे लाभार्थियों तक बड़ी आसानी से कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। किसानों को एक लाख तक ऋण माफ किया गया जिससे किसानों की आर्थिक तकलीफे दूर हो गईं है। कहा जीएसटी को लेकर विपक्ष हाय तौबा कर रहा है जबकि आज ही मैने कानपुर के व्यापारियों के साथ बैठक की है ऐसा कुछ नहीं है। यह जरूर है कि व्यापारियों की कुछ समस्याएं है जिन्हे प्रदेश सरकार के माध्यम से केन्द्र सरकार को अवगत कराया जाएगा जो जल्द दूर हो जाएंगी। कहा कि उत्तर प्रदेश व्यापारी टैक्स कलेक्शन में प्रथम स्थान पर हैं। केशव मौर्या ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने योजनाओं को तो लागू कर दिया पर क्रियान्वित नही की गई। जिसे सरकार पूरा कर रही है। सड़क स्वास्थ्य की सेवाओं को बेहतर बनाने के साथ नकल विहीन शिक्षा प्रणाली को अमली जामा पहनाया जाएगा। इस दौरान डिप्टी सीएम का कई जगहों पर स्वागत किया गया। सड़क मार्ग से आने पर जाजमऊ पुल पर पूर्व विधायक रघुनंदन सिंह भदौरिया के नेतृत्व में भाजपाइयों  ने स्वागत किया। रामदेवी पर जिलाध्यक्ष दक्षिण अनीता गुप्ता, प्रमोद विश्वकर्मा आदि ने स्वागत किया। 
बताते चलें कि डिप्टी सीएम पीएसआईटी में दिव्य प्रेम सेवा मिशन में भाजपा सांसद हेमा मालिनी द्वारा प्रस्तुत नृत्य नाटिका कार्यक्रम में शिरकत करने आये हुए थे। इसके बाद कानपुर के व्यपारियों के साथ वार्ता कर जीएसटी से संबंधित समस्याओं को सुना और साथ ही जीएसटी काऊंसिल पर चर्चा की। व्यापारियों ने केशव मौर्या को ज्ञापन भी दिया व्यापारियों से वार्ता से पूर्व डिप्टी सी एम ने नगर निकाय के चुनाव में भाजपा की स्थिति का जायज़ा लेते हुए एक बार फिर से कमल खिलने की बात कही।

No comments:

Post a Comment