स्वतंत्रता दिवस से पूर्व पुलिस अलर्ट
कड़ी सुरक्षा के साथ हुई चेकिंग

कानपुर । स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर डीआईजी सोनिया सिंह के निर्देश पर सघन चेकिंग अभियान च
लाया गया। सोमवार को पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी (एलआईयू) विजय त्रिपाठी के नेतृत्व में थाना प्रभारियों व एलआईयू ,चौकी इंचार्जां, बम डिस्पोजल स्क्वायड, एंटी सेबोटाज टीम ने संयुक्त रूप से रेलवे व बस स्टेशन, शापिंग माल, होटल धर्मशाला, सिनेमा हॉल की सघन चेकिंग की। 
इस दौरान लोग भारी पुलिस बल को एक साथ चेकिंग करते देख भयभीत दिखे। एसपी (ट्रैफिक) सुशील कुमार, यातायात निरीक्षक दिनेश सिंह ने दल बल के साथ वाहनों की तलाशी के अलावा कागजातों की जांच की। पुलिस ने सिनेमा हॉल में आये दर्शकों की तलाशी के साथ एंटीसेबोटाज दस्ते ने चेकिंग की।
एलआईयू की टीम ने सेंट्रल स्टेशन के आसपास होटलों, धर्मशालों की चेकिंग करने के साथ ही हर आने जाने वाले यात्रियों का ब्योरा जुटाया और रजिस्टर चेक किये। सेन्ट्रल स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ ने आने-जाने वालों के साथ संदिग्धों की तलाशी लेते हुए पूछतांछ की और टिकटें देखी। चेकिंग के दौरान पुलिस को कोई भी व्यक्ति गलत गतिविधियों व हरकत के साथ नहीं पकड़ा गया। डीआईजी ने बताया कि स्वातंत्रता दिवस को लेकर मातहत अफसरों व थाना पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये हैं। किसी भी संदिग्ध को देखते ही उसे पकड़ते हुए पूछताछ व साक्ष्य जुटाते हुए कार्यवाही व अलर्ट रहने को पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया है।

No comments:

Post a Comment